Friday, Sep 19th

Last update05:16:36 PM GMT

You are here:: देश

Warning: Attempt to modify property of non-object in /home/nnilive/public_html/components/com_jomcomment/mambots.php on line 143

देश

राहुल की मोदी के गढ़ में रैली आज

E-mail Print PDF

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में रैली को संबोधित करेंगे। राहुल की यह रैली खेड़ा लोकसभा क्षेत्र के बालसिनोर में आयोजित होगी।
पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक गुजरात कांग्रेस राज्य की सभी लोकसभा सीटों के लिए चार मार्च से सात दिन की पद यात्रा शुरू करेगी और 11 मार्च को यह पदयात्रा समाप्त होगी। इस अवसर पर बालासिनोर में रैली का आयोजन किया गया है, जिसे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे।
राहुल भी अपनी पार्टी की नैया पार कराने के लिए पूरी तरह से मैदान में कूद चुके हैं और मोदी को जमकर अपने निशाने पर ले रहे हैं। उन्होंने अपनी हर रैली में मोदी का नाम लिए बिना ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार को सांप्रदायिक और हिंसा फैलाने वाला व्यक्ति बताया है।

AddThis Social Bookmark Button

लोकसभा चुनावः 9 चरणों में होंगे चुनाव, 16 मई को नई सरकार का गठन

E-mail Print PDF

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. देश भर में 9 चरणों में 7 अप्रैल से 12 मई तक लोकसभा चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। 16 मई को वोटों की गिनती के बाद 543 सीटों वाली लोकसभा की स्थिति साफ हो जाएगी। पहली बार देश में 9 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। इसी के साथ आंध्र प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी कराए जाएंगे। चुनाव आयोग ने बुधवार को नई दिल्ली में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया।
9 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव
पहला चरण: 7 अप्रैल (दो राज्य की छह सीटें)
दूसरा चरण:  9 अप्रैल (पांच राज्य की सात सीटें)
तीसरा चरण: 10 अप्रैल (14 राज्य की 92 सीटें)
चौथा चरण: 12 अप्रैल (तीन राज्य की पांच सीटें)
पांचवा चरण: 17 अप्रैल (13 राज्य की 122 सीटें)
छठा चरण: 24 अप्रैल (12 राज्य की 117  सीटें)
सातवां चरण: 30 अप्रैल (नौ राज्य की 89 सीटें)
आठवां चरण: 7 मई (सात राज्यों की 64 सीटें)
नौवां चरण: 12 मई (तीन राज्य की 41 सीटें)

तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव
आंध्र प्रदेशः 30 अप्रैल और 7 मई
ओडिशाः 10 अप्रैल और 17 अप्रैल
सिक्किमः 12 अप्रैल

चुनाव परिणाम
लोकसभा की सभी सीटों और तीन राज्यों की विधानसभा के चुनाव नतीजे 16 मई को आएंगे.
जानिए आपके लोकसभा क्षेत्र में कब पड़ेंगे वोट
मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस संपत और दो अन्य चुनाव आयुक्त एच एस ब्रहमा और एसएनए जैदी ने चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया। तारीखों के ऐलान के साथ ही आने वाले 72 दिनों के लिए देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, यानी सरकार अब कोई नया बिल पेश नहीं कर पाएगी। हालांकि चुनाव आयोग पहले ही साफ कर चुका है कि जनलोकपाल की नियुक्ति की प्रक्रिया को आचार संहिता से बाहर रखा जाएगा, क्योंकि बिल को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। ज्यारदा गर्मी पड़ने की आशंका और परीक्षा के समय को देखते हुए चुनाव का समय तय किया गया है।

AddThis Social Bookmark Button

आशुतोष और शाजिया पर दंगे भड़काने का आरोप,केस दर्ज

E-mail Print PDF

नई दिल्ली: राजधानी में भाजपा मुख्यालय के बाहर हुए संघर्ष के सिलसिले में पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के 14 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों दलों के समर्थकों के बीच हुई इस भिड़ंत में 28 लोग घायल हो गए थे।

AddThis Social Bookmark Button

लखनऊ में मोदी,इलाहाबाद में मुलायम, कानपुर में अरविंद की रैली

E-mail Print PDF

लखनऊःउत्तर प्रदेश में आज दिन बड़ी रैलियां हैं जिसमें भाजपा,सपा और आप अलग-अलग इलाकों में रैलियां करेंगी। लखनऊ में भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, तो इलाहाबाद में मुलायम सिंह यादव तो कानपुर में केजरीवाल रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा ने लखनऊ की विराट रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर होने वाली नरेन्द्र मोदी की ‘विजय शंखनाद रैली’ को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी के प्रभारी अमित शाह तथा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने रैली स्थल पर तैयारियों की समीक्षा के बाद संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में विजय शंखनाद श्रृंखला की यह आठवीं रैली होगी, जिसके साथ प्रचार अभियान का पहला चरण पूरा हो जाएगा। अमित शाह ने दावा किया है कि भाजपा की विजय शंखनाद रैली रमाबाई मैदान पर हुई अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी। रविवार को दोहपर करीब एक
बजे नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित करेंगे।
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज इलाहाबाद के परेड मैदान में 'देश बचाओ, देश बनाओ' रैली को संबोधित करेंगे। यह चौथा मौका है जब नरेंद्र मोदी और मुलायम सिंह यादव यूपी में एक ही दिन रैली कर रह रहे हैं। पूर्वाचल व अवध के दस जिलों की 11 लोकसभा सीटों पर दावेदारी पुख्ता करने के लिए खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही इस रैली को सफल बनाने के लिए सपाइयों ने पूरी ताकत झोंक दी है। खराब मौसम के बावजूद माघ मेला क्षेत्र स्थित परेड मैदान में सभी तैयारियां पूरी होने का दावा किया गया है। नगर इस दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेगा। सपा की ओर से रैली में दस जिलों से पांच लाख से अधिक समर्थकों के शामिल होने का दावा किया गया है।
आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे कानपुर में रैली करेंगे। केजरीवाल गाजियाबाद से कानपुर के लिए सड़क के रास्ते निकले हैं। वह हरदोई, उन्नाव होते हुए कानपुर पहुंचेंगे। कानपुर के रामलीला मैदान में रैली करने के बाद केजरीवाल शाम को उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। यूपी के गाजियाबाद से आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रोड शो शुरू किया है। तीन दिन में वह 15 लोकसभा सीटों का सफर तय करेंगे।
वहीं पुलिस ने इन रैलियों के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये हैं।

AddThis Social Bookmark Button

पासवान एनडीए में शामिल, गठबंधन से लड़ेगे चुनाव

E-mail Print PDF

नई दिल्ली, भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर गठबंधन के रूप में लड़ने की औपचारिक घोषणा की।
राजनाथ के आवास पर संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दोनों नेताओं ने गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से लोजपा 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पासवान ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करते हुए कहा कि मोदी राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं इसलिए इस बारे में प्रश्न ही नहीं उठता।
भाजपा अध्यक्ष और लोजपा अध्यक्ष दोनों ने इस बात का भी ऐलान किया कि 3 मार्च को बिहार के मुजफ्फरपुर में होने वाली नरेंद्र मोदी की रैली में पासवान अपने सभी बड़े नेताओं के साथ शामिल होंगे।
पासवान ने कहा कि राजग में वह पहले भी रहे हैं और यह उनकी दोबारा वापसी है जिसकी उन्हें प्रसन्नता है। उन्होंने कहा कि दलितों को लेकर अब किसी तरह का भ्रम नहीं होना चाहिए क्योंकि एक तरह से पूरा दलित समाज आज भाजपा में शामिल हो गया है।
उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अलावा आरपीआई के रामदास अठावले और एक अन्य बड़े दलित नेता उदित राज भी भाजपा का हिस्सा बन चुके हैं। पासवान ने कहा कि वह राजग और संप्रग, दोनों की सरकारों में रहे हैं लेकिन पिछले आठ सालों में संप्रग ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया, जबकि राजग उसके लिए प्रतिबद्ध है।
अल्पसंख्यकों के सवाल पर पासवान ने कहा कि इस समुदाय के लिए प्रतिबद्धता उनकी पार्टी का मिशन है और वह बना रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कल मुसलमानों के एक सम्मेलन में इस समुदाय के प्रति सदभावना खुले रूप में प्रकट की है जिससे मुस्लिमों के प्रति भाजपा का रख स्पष्ट हो गया है और इसमें कोई शक की गुंजाइश नहीं है।
इस अवसर पर लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पासवान के बेटे चिराग पासवान तथा भाजपा की ओर से शाहनवाज हुसैन, रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूड़ी आदि मौजूद थे।
इससे पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन तथा सीटों के संभावित बंटवारे से जुड़े ब्यौरों को अंतिम रूप देने के लिए प्रसाद, हुसैन और रड़ी समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता आज पासवान के आवास पर गये थे। वहां पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने उनकी अगवानी की। चिराग पिछले कुछ दिन से भाजपा के साथ गठबंधन की मजबूती से वकालत कर रहे थे।

AddThis Social Bookmark Button

Page 1 of 483

  • «
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1 
  •  2 
  •  3 
  •  4 
  •  5 
  •  6 
  •  7 
  •  8 
  •  9 
  •  10 
  •  Next 
  •  End 
  • »