Wednesday, Aug 27th

Last update05:16:36 PM GMT

You are here:: राज्य राज्य रेलवे की तत्काल सेवा होगी बेहतर, नए नियम आज से लागू

रेलवे की तत्काल सेवा होगी बेहतर, नए नियम आज से लागू

E-mail Print PDF

नेशनल डेस्क
नई दिल्ली

भारतीय रेलवे में तत्काल टिकट बुक कराने संबंधी नियमों में आज से बदलाव कर दिया गया। इसके तहत टिकटें आरक्षित कराने का समय भी मंगलवार से बदल दिया गया। रेल मंत्रालय ने 10 जुलाई से तत्काल टिकटों की बिक्री शुरू होने का वक्त सुबह आठ बजे से बदलकर दस बजे करने का निर्णय किया है। आज से यह नियम लागू हो गया और लोगों ने नए नियम के तहत टिकट बुकिंग की। रेलवे के मुताबिक मंगलवार से सुबह दस बजे से तत्काल टिकटों की बिक्री शुरू होगी।
तत्काल के तहत यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले टिकट बुक होती है। नई योजना के तहत सुबह 10 से 12 बजे तक की अवधि के दौरान कोई भी अधिकृत एजेंट टिकट काउंटर या इंटरनेट से तत्काल टिकट बुक नहीं करा पाएगा। पहले सुबह आठ से दस बजे तक एजेंटों के टिकट बुक कराने पर रोक थी।


स्थानीय रेलवे प्रशासन नई योजना को ढंग से लागू करने के लिए आरक्षण काउंटर स्तर पर व्यवस्था कर रही है, जिनमें तत्काल के लिए अलग से काउंटर खोलने, अलग से लाइन लगाने और किसी प्रकार की अनियमितता पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाना आदि शामिल हैं। इस कदम को रेलवे की तत्काल सेवा को बेहतर बनाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है जिसके खिलाफ पिछले कुछ दिनों से काफी शिकायतें आ रही थीं।

AddThis Social Bookmark Button
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy