Thursday, Jul 31st

Last update05:16:36 PM GMT

You are here:: राज्य राज्य कानपुरः पटरी से उतरा श्रमशक्ति का इंजन

कानपुरः पटरी से उतरा श्रमशक्ति का इंजन

E-mail Print PDF

प्रादेशिक डेस्क
कानपुर

नई दिल्ली से कानपुर आ रही श्रमशक्ति एक्सप्रेस का इंजन शनिवार सुबह कानपुर सेंट्रल स्टेशन से पहले जूही यार्ड के पास पटरी से उतर गया। गनीमत यह रही कि इंजन के अलावा ट्रेन का कोई भी डिब्बा पटरी से नहीं उतरा जिससे किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई और सभी यात्री सुरक्षित ट्रेन से उतर गए। इंजन के पटरी से उतरने से झांसी-बांदा रेल मार्ग प्रभावित हुआ है।
उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संदीप माथुर ने बताया कि आज सुबह साढ़े छह बजे श्रमशक्ति एक्सप्रेस दिल्ली से कानपुर आ रही थी। सेंट्रल रेलवे स्टेशन से पहले ट्रेन जूही यार्ड में रूकी थी। जैसे ही जूही यार्ड से ट्रेन चली, अचानक उसका इंजन पटरी से उतर गया। उन्होंने बताया कि क्योंकि ट्रेन की गति बहुत कम थी, इसलिए ट्रेन के बाकी डिब्बे न तो पटरी से उतरे और न ही किसी यात्री को कोई नुकसान हुआ। तुरंत पटरी से उतरे इंजन को रोक दिया गया और बाकी डिब्बों को जूही स्टेशन पर पीछे किया गया। यात्रियों को जूही स्टेशन उतार दिया गया।


माथुर ने बताया कि इस घटना की वजह से दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर कोई असर नही पड़ा है, लेकिन झांसी-बांदा रेल मार्ग बाधित हुआ है। इस रेल मार्ग की ट्रेनें आउटर पर रोक दी गई हैं और इंजन को पटरी से हटाने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि झांसी-बांदा मार्ग पर रेल यातायात दोपहर बाद बहाल कर दिया जाएगा।

AddThis Social Bookmark Button
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy