Thursday, Oct 23rd

Last update05:16:36 PM GMT

You are here:: मुद्दा लखनऊ जीता तो दिल्ली दूर नहीं - मुलायम सिंह

लखनऊ जीता तो दिल्ली दूर नहीं - मुलायम सिंह

E-mail Print PDF

एनएनआई डेस्क
लखनऊ. चुनाव भले ही उत्तर प्रदेश विधान सभा के होने वाले हों परन्तु समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को कार्यकर्ताओं को दिल्ली की कुर्सी दिखा रहे हैं। सपा अध्यक्ष का कहना है कि यदि उन्होंने यूपी जीत लिया तो दिल्ली दूर नहीं है। राजनीति में प्रदेश के बाद अगले पायदान पर दिल्ली ही हैं। सपा कार्यकर्ताओं व सदस्यों को एकजुट रहने की सलाह देते हुए श्री यादव ने मुस्लिमों को आकर्षित करने के पूरे प्रयास किए। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के हक की लड़ाई हमेशा सपा ने ही लड़ी है जिसके चलते पार्टी ने अपनी सरकार तक गंवाई है।

मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ सीधा सम्पर्क करते हुए उनसे वार्ता की तथा राज्य की स्थिति जानने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव आने वाले हैं सभी कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं तथा एकजुटहोकर पार्टी को जिताने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर पार्टी अपने ईमानदार व निष्ठावान कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान देगी।

पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में मुलायम ने कहा कि जरूरी है कि कार्यकर्ता जन सम्पर्क करें और जनता के बीच जाकर उनकी नब्ज पकडऩे की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि सपा गरीबों किसानों, व्यापारियों, मुस्लिमों व नौजवानों की पार्टी है और युवा पार्टी की रीढ़ हैं इसलिए जरूरी है कि युवा आगे आएं और चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करें। बैठक के दौरान उन्होंने किसानों और व्यापारियों के बीच के रिश्तें को भी समझाया।

उन्होंने कहा कि जब फसल अच्छी होगी तो किसान को व्यापारी की जरूरत होगी क्योंकि व्यापारी ही उसे बेहतर मुनाफा दिला सकेगा अत: दोनों मिलकर कार्य करें तभी सम्पूर्ण लाभ होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह अब चुनाव प्रचार में जुट जाएं क्योंकि अब चुनाव में अधिक समय नहीं है आने वाले दिनों में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाएगी जिसके बाद आगे की रणनीति तय करनी होगी अत: वर्तमान समय में कार्यकर्ता जनता से सम्पर्क स्थापित करें और जन समर्थन जुटाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर समय-समय पर जनता के बीच की स्थिति जानते रहें।

AddThis Social Bookmark Button