जेफ बेजोस दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स दान करना चाहते हैं अपनी संपति

एनएनआई   टेक्सास- अमेजन फाउंडर जेफ बेजोस अपनी संपत्ति दान करना चाहते हैं. उन्होंने ट्वीट करके बताया कि वे सोशल वेलफेयर के लिए संपत्ति का कुछ हिस्सा दान देंगे. उन्होंने टि्वटर यूजर्स से पूछा कि वे कैसे इस काम को अंजाम दे सकते हैं.यह जानने के लिए बड़ा ही अनूठा तरीका चुना। बेजोस ने संपत्ति को डोनेट करने के तरीके जानने के लिए गुरुवार को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर का सहारा लिया।
जेफ के ट्वीट के बाद उन्हें 30,000 से ज्यादा लोगों ने जवाब दिया। बता दें कि जेफ बेजोस दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। वह कैंसर रिसर्च सेंटर को 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर पहले ही डोनेट कर चुके हैं। जेफ के पास कुल 82.8 बिलियन डॉलर लगभग की संपत्ति है।
बेजोस ने अपने ट्वीट में लोगों से कहा कि यह ट्वीट आप लोगों से आइडिया लेने के लिए है। हमारी संस्था ब्लू ओरिजन, अमेजॉन और वासिंगटन पोस्ट अपने-अपने तरीके से लोगों का सहयोग कर रही हैं। लेकिन मैं लोगों की और मदद करना चाहता हूं। मैं ऐसी सहायता करना चाहता हूं कि जिसकी लोगों को तुरंत जरूरत हो और उनपर गहरा असर पड़े। अगर आपके पास कोई आइडिया है तो आप रिप्लाई कर अपना आइडिया दें।
हाल ही में जेफ ने सालाना एक बिलियन डॉलर के अमेजन स्टॉक बेचने की घोषणा की थी, ताकि ब्लू ओरिजिन कंपनी को फंड दे सकें. जेफ इस कंपनी के जरिए कम खर्च में स्पेस ट्रैवल करवाना चाहते हैं.