घूसखोर कर्नल को सीबीआई ने धर- दबोचा, 50 हजार के किस्त मे ले रहा था घूस

एनएनआई  (नई दिल्ली ) – सीबीआई के हाथ बडी कामयाबी लगी है जिसमे रिश्वत लेने के आरोप में रविवार (18 जून, 2017) को एक आर्मी कर्नल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कर्नल पर पुणे की एक निजी कंपनी से कथित तौर पर 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है। साथ ही सीबीआई ने मामले में अन्य तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई सूत्रों ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि कर्नल शैबाल कुमार सेना की पूर्वी कमान योजना और अभियांत्रिकी शाखास में तैनात थे। कुमार के साथ अन्य तीन आरोपी शरत नाथ, विजय नायडू और अमित रॉय को गिरफ्तार किया है। वहीं कर्नल शैबाल पर आरोप है कि उन्होंने सेना को उपकरणों की सल्पाई के मामले में इस कंपनी से 1.8 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने रविवार को बताया, 'आरोप है कि कर्नल ने सेना की विभिन्न जमीनी संरचनाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पावर पैक रॉक स्पिलिटर की आपूर्ति के मामले में कंपनी के प्रबंध निदेशक से 1.80 लाख रुपये घूस की मांग की.' उन्होंने कहा कि आरोप है कि सैन्य अधिकारी को इस साल फरवरी में कंपनी से 50,000 रुपये घूस मिली और दूसरी किश्त के तौर पर कर्नल ने आरोपी कंपनी से 50,000 रुपये स्वीकार किया ।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि इसके बाद तलाशी अभियान के तहत सीबीआई ने पुणे में चार और कोलकाता में दो जगह छापेमारी की। आरोपी कर्नल को बीते रविवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। सूत्रों के अनुसार एजेंसी रिश्वत मामले में कर्नल से पूछताछ करेगी और रिपोर्ट जल्द ही आर्मी हेडक्वार्टर भेजी दी जाएगी।